Designed And Powered By Manish Kalia 9888885014 Ⓒ Copyright @ 2023 - All Rights Reserved


 


 

Punjab News Update : पंजाब के छात्रों ने हासिल की जबरदस्त कामयाबी


Punjab News Update , चंडीगढ़ : पंजाब के सरकारी स्कूलों के विद्यार्थियों ने एक बार फिर अपनी शैक्षणिक प्रतिभा का लोहा मनवाया है। हाल ही में आयोजित राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (नीट) जैसी कठिन प्रतिस्पर्धी परीक्षा में प्रदेश के 474 विद्यार्थियों ने सफलता प्राप्त कर नया कीर्तिमान स्थापित किया है। नीट परीक्षा में उत्तीर्ण विद्यार्थियों को बधाई देते हुए स बैंस ने कहा कि यह उपलब्धि विद्यार्थियों की मेहनत, लगन और उनके शिक्षकों की समर्पित सेवाओं का परिणाम है। उन्होंने कहा कि वह सभी विद्यार्थियों को मेडिकल क्षेत्र में उनके उज्ज्वल भविष्य के लिए हार्दिक शुभकामनाएं देते हैं।

सरकारी स्कूल के छात्र नहीं किसी से कम

पंजाब के सरकारी स्कूलों के विद्यार्थियों की शानदार उपलब्धियों को उजागर करते हुए शिक्षा मंत्री ने बताया कि इस वर्ष सरकारी स्कूलों के 265 विद्यार्थियों ने जेईई (मेन) परीक्षा में और 44 विद्यार्थियों ने जेईई (एडवांस्ड) परीक्षा में सफलता प्राप्त की है। उन्होंने कहा कि इस तरह के उल्लेखनीय प्रदर्शन सरकार की उस नीति का परिणाम हैं, जो गुणवत्तापूर्ण शिक्षा पर विशेष ध्यान केंद्रित करती है। यह सफलता इस बात का प्रमाण है कि पंजाब के सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले विद्यार्थी किसी से कम नहीं हैं और वे राष्ट्रीय स्तर की कठिनतम परीक्षाओं में भी उत्कृष्ट प्रदर्शन कर सकते हैं।

गुणवत्तापूर्ण शिक्षा मुहैया कराना सरकार की कोशिश

बैंस ने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व में पंजाब सरकार विद्यार्थियों को उत्कृष्टता प्राप्त करने के लिए अनुकूल वातावरण प्रदान करने हेतु पूरी तरह प्रतिबद्ध है। सरकार एक ऐसे शैक्षणिक इकोसिस्टम के निर्माण के लिए सतत प्रयत्नशील है, जो विद्यार्थियों की प्रतिभा को पहचान सके, उन्हें प्रोत्साहित करे और उन्हें वैश्विक स्तर की गुणवत्तापूर्ण शिक्षा व संसाधनों तक पहुंच प्रदान कर सके, जिससे वे अपने सपनों को साकार कर सकें।

#PunjabNewsUpdate #SuccessStory #StudentAchievement #ProudMoment #PunjabStudents #Inspiration #Victory #DreamBig #FutureLeaders #EducationMatters #SuccessInPunjab #Motivation #NewsUpdate #EmpowerStudents
 

Post a Comment

Post a Comment (0)

Previous Post Next Post